रोहित शर्मा अब नहीं खेलगे

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीते, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। खबर है कि रोहित अब टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेलेंगे। उनके नवंबर 2022 में टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद से एक भी मैच नहीं खेला। हालांकि, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम खेल रही है। रोहित ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 4 शतकों के साथ 3853 रन बनाए। जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की रेस से वे लगभग बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा अब नहीं खेलगे

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि रोहित शर्मा ने पिछले एक साल से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला, क्योंकि उनका ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर था। उन्होंने इस बारे में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से भी चर्चा की थी। उन्होंने खुद ही टी20 इंटरनेशनल से दूर रहने की इच्छा व्यक्त की थी, जो पूरी तरह से रोहित का फैसला है। भारत के पास अब शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में 4 ओपनर बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

2025 में आईसीसी के 2 बड़े इवेंट हैं

अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो सेलेक्टर या बीसीसीआई के अधिकारी रोहित शर्मा से अपने फैसले पर दोबारा विचार के लिए कह सकते हैं। रोहित अपना वर्कलोड मैनेज करना चाहते हैं और आईपीएल में लगातार खेलना जारी रखना चाहते हैं। दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक 7 टेस्ट खेले जाने हैं, जिसके दौरान रोहित लगातार मैच खेलेंगे। उनकी नजर 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी पर होगी।

तीनों तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज साउथ अफ्रीका के दौरे पर होने वाले 2 टेस्ट में खेल सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल 5 टेस्ट होने हैं। इस तेज गेंदबाजी तिकड़ी को सीरीज के दौरान रोटेट किया जाएगा। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि बुमराह फिट हैं और टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो वे टी20 वर्ल्ड कप में भी खेल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज कल शुरू हो रही है। वर्ल्ड कप में उतरने वाले सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज से आराम मिला है। सूर्यकुमार यादव कप्तान बनाए गए हैं और श्रेयस अय्यर आने वाले मैचों में खेलेंगे। हार्दिक पंड्या अभी भी चोटिल हैं और उनकी आईपीएल 2024 से पहले वापसी की उम्मीद कम है। टीम में ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं। रिंकू सिंह से लेकर तिलक वर्मा के लिए यह सीरीज बहुत महत्त्वपूर्ण है।

Similar Posts